Bharat Gaurav Award Testimonials

डॉ. एम. थम्बिदुरई
लोकसभा उपाध्यक्ष

भारत गौरव पुरस्कार फाउंडेशन प्रतिभाशाली युवाओं को अपनी क्षमता दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करने और उन्हें विश्व स्तरीय प्रतिभा के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रेरित करने के लिए निरन्तर प्रयासरत है । भारत गौरव पुरस्कार द्वारा प्रतिभाओं के व्यक्तित्व में असाधारण स्तर की ऊर्जा का निर्माण होता है जिससे वह अपने कार्यों में और अधिक सद्गुणों को दर्शाते हैं । भारत गौरव पुरस्कार किसी को उच्चतर प्रयासों के लिए प्रोत्साहित करने और इससे भी बड़ी उपलब्धियों के लिए एक जबरदस्त प्रोत्साहन है ।

श्री रतन लाल कटारिया
केन्द्रीय राज्य मंत्री, भारत सरकार

फाउंडेशन द्वारा राष्ट्र निर्माण व सामाजिक उत्थान में कार्यरत प्रतिभाओं को सम्मानित करना बहुत ही सराहनीय पहल है । भारत गौरव पुरस्कार समारोह का मुख्य प्रयोजन प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ समाज को उनके व्यक्तिव-कृतित्व से परिचित कराना है । मनुष्य धन के लिए कार्य करता है लेकिन मान्यता, प्रशन्सा और पुरस्कार के लिये अतिरिक्त दूरी तय करता है । भारत गौरव पुरस्कार से सम्मानित होने से प्रतिभाओं को महत्वपूर्ण लक्ष्यों को अर्जित करने की प्रेरणा मिलती है ।

श्री फग्गन सिंह कुलस्ते
केन्द्रीय राज्य मंत्री, भारत सरकार

भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन द्वारा वर्ष 2017 से राष्ट्र निर्माण में कार्यरत प्रतिभाओं का चयन करके उन्हें समानित करने का अतुलनीय कार्य किया जा रहा है । फाउंडेशन के महासचिव डॉ. सन्देश यादव जी की कार्यकुशलता द्वारा भारत गौरव का परिवार लगातार बढ़ता जा रहा है । प्रत्येक मनुष्य द्वारा सार्वजनिक जीवन के साथ-साथ रचनात्मक गतिविधियों में महत्वपूर्ण योगदान से देश आगे प्रगति करेगा । भारत की प्रतिभा को खोजकर प्रकाश का मंच प्रदान करना ही भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन की प्रतिभा है ।

डॉ. सत्यनारायण जटिया
सांसद राज्य सभा

भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन द्वारा सम्पूर्ण भारत में विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत अपरिचित प्रतिभाओं को सम्मानित करना अत्यन्त ही सराहनीय पहल है । भारत गौरव पुरस्कार समारोह द्वारा सम्मानित विभूतियों का आत्मविश्वास बढ़ता है और भविष्य में भी ऐसे ही कार्य करने का प्रोत्साहन मिलता है । प्रत्येक व्यक्ति में कोई न कोई विशेष गुण होता है और उन विशिष्ट गुणों के प्रति उन्हें सम्मानित करना ही भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन की विशिष्टता है । भारत गौरव पुरस्कार की प्रतिष्ठा इसके नाम से जानी जा सकती है, भारत की प्रतिभायें हीं भारत का गौरव हैं ।

डॉ. किरीट भाई सोलंकी
सांसद व अध्यक्ष- लोकसभा संसदीय समिति

भारतीय प्रतिभाओं को उनकी उपलब्धियों प्रति सम्मानित करना ही भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन की मुख्य विचारधारा है । भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन के महासचिव डॉ. सन्देश यादव जी और कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करता हूँ कि उन्होंने कोरोना जैसी सर्वव्यापी महामारी के समय में भी सुरक्षा की दृष्टि से कार्यक्रम का सफल आयोजन किया । भारत गौरव पुरस्कार से सम्मानित होने से प्रतिभायें गौरवान्वित होती हैं और अपने-अपने क्षेत्र में अपने दायित्वों के प्रति ज्यादा सजग रहते है । सम्मानित प्रतिभायें स्वयं को भारत का गौरव महसूस करती हैं ।

श्री सुधीर गुप्ता
सांसद लोक सभा

भारत गौरव पुरस्कार समारोह प्रोत्साहन का अवसर है, ऊर्जा को बढाने का अवसर है । भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन द्वारा प्रतिस्पर्धी भाव को आगे बढ़ाने के लिए धन्यवाद । मानवता और मनुष्यता के लिए प्रोत्साहन और पुरस्कार होता है क्योंकि उत्कृष्ट कार्यों के प्रति पुरस्कृत करने से उत्साह बढ़ता है । सम्मानित और पुरस्कृत प्रतिभायें प्रेरणा बनकर कार्य करते हैं और ये प्रेरणा हर घर में हो, हर श्रेणी में तभी भारत का स्वर्णिम युग आयेगा ।

श्री श्रीरंग आप्पा बारणे
सांसद लोक सभा

भारत के लगभग प्रत्येक राज्य से प्रतिभाओं को ढूंढ़कर कर उनके उत्कृष्ट कार्यों के प्रति उन्हें प्रोत्साहित व सम्मानित करने के उद्देश्य से भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन कार्य कर रही है । राष्ट्रीय मंच पर प्रोत्साहित एवं पुरस्कार से सम्मानित होने पर प्रतिभाओं को मनोबल बढ़ता है और अपने जीवन में अनुभव के माध्यम से सीखने को मिलता है । समाज उत्थान में कार्यरत विभूतियों को सम्मानित करने के लिए भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन के कार्यों की जितनी सराहना की जाय वह कम है ।

श्री मरगनी भरत
सांसद लोक सभा

भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन द्वारा न सिर्फ भारत की प्रतिभाओं को सम्मानित करने का कार्य किया जा रहा है अपितु देश की युवा पीढ़ी के उत्साहवर्धन का कार्य भी किया जा रहा है । भारत गौरव पुरस्कार से सम्मानित होने पर प्रतिभाओं का समाज में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा बढती है । अगर आप राष्ट्र निर्माण एवं सामाजिक उत्थान में उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं तो आपको भारत गौरव पुरस्कार अवश्य प्राप्त होगा फिर चाहे आप किसी क्षेत्र में कार्यरत हों । भारत गौरव से सम्मानित होने पर प्रतिभायें अपने कार्यों के प्रति जयादा सजग रहती हैं ।

श्री अमरेंद्र खटुआ
महा निदेशक- ICCR, भारत सरकार

प्रतिभा में भी प्रतिभा के अन्वेष का एक बिंदु छिपा होता है, आवश्यकता है तो बस भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन जैसे प्रतिभादर्शी की । प्रतिभाओं की उत्कृष्टता के समक्ष प्रशन्सा विराजमान होती है जिसके परिणाम स्वरुप ही उन्हें भारत गौरव पुरस्कारों से सम्मानित किया जाता है । समाज में धरातल पर परिवर्तन लाने के उद्देश्य से भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन का गठन किया गया है जिसके माध्यम से जन आन्दोलन के रूप में भारत का नव निर्माण किया जा सके । भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन की उत्कृष्ट कार्यशैली ही अपने आप में एक प्रेरणास्रोत है ।

श्री राज कुमार दास
अधिकारी- श्रीराम वल्लभाकुंज, अयोध्या

यह बड़े हर्ष का विषय है कि भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत प्रतिभाओं को सम्मानित करने का कार्य किया जा रहा है । हमारा परम सौभाग्य है कि आज इस मंच सम्मानित होने का अवसर प्राप्त हुआ है । जो मनुष्य अपने निजी जीवन को समाज के लिए अर्पित करते हैं उन पर ठाकुर जी कृपा बनी रहती है । भगवान श्रीराम की जन्मभूमि से आये हम संतजन भारत गौरव परिवार के प्रति स्नेह व्यक्त करते हैं ।

डॉ. भगवान लाल सहनी
अध्यक्ष- राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग, भारत सरकार

भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन द्वारा पूरे देश में विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत प्रतिभाओं को खोजकर सम्मानित करने का प्रशंसनीय कार्य किया जा रहा है । राष्ट्रीय गौरव और सर्वांगीण विकास के लिए भारत की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित एवं सम्मानित करने की अत्याधिक आवश्यकता है । भारत वर्ष सम्पूर्ण विश्व का गुरु रह चुका और अब पुनः दोबारा से उस ओर अग्रसर है तो स्वयं को पहचानें, अपने जीवन दर्शन को अपने महापुरुषों को पहचानें और राष्ट्र का गौरव बढायें । भारत के नव निर्माण में कार्यरत सभी प्रतिभाओं को फाउंडेशन के पदाधिकारियों को धन्यवाद ।

श्री ऋषिकेश उपाध्याय
महापौर- अयोध्या

यह अत्यंत हर्ष का विषय है कि भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन द्वारा सम्पूर्ण भारत में राष्ट्र निर्माण व सामाजिक उत्थान में कार्यरत प्रतिभाओं को सम्मानित करने का कार्य किया जा रहा है । भारत गौरव समारोह द्वारा सभी महानुभावों के एक ही स्थान पर एकत्रित होने से प्रत्येक व्यक्ति के हृदय में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है । भारत की प्रतिभायें, भारत का गौरव होती हैं यह इस पुरस्कार के नाम से सिद्ध होता है । फाउंडेशन के पदाधिकारियों को धन्यवाद एवं अनन्त शुभकामनायें ।

श्री सुरेंद्र पाल
फ़िल्म अभिनेता

यूँ तो भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन प्रतिभाओं की खोजकर उन्हें सम्मानित करने के लिए जाना जाता है परन्तु यह फाउंडेशन के महासचिव डॉ. सन्देश यादव की प्रतिभा है कि प्रतिवर्ष यह पुरस्कार सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है । पुरस्कार के चयन मानदंड दर्शाते हैं कि यह कितना उच्च स्तरीय पुरस्कार है । भारत के निर्माण में कुछ अलग, कुछ नया करने वाले प्रतिभाशाली मनुष्यों को भारत गौरव पुरस्कार से सम्मानित करना अत्यन्त सराहनीय पहल है जो निस्वार्थ भाव से कार्य करने वालों को प्रदान किया जाता है ।